आज से TRAIN चलनी शुरू, MODI ने मानी AKHILESH की बात | BHARAT EK SOCH

आखिरकार अखिलेश यादव की बात नरेंद्र मोदी ने मान ली है..अब मजदूरों के लिए ट्रेन चलाने का आदेश हो चुका है..मजदूरों को केवल बताई गई जगह पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा..ये जगह कहां होगी इसके लिए आप अपने इलाके के पुलिसवालों से या डीएम कार्यालय के नंबरों पर फोन करके पूछ सकते हैं..अलग-अलग राज्‍यों में फंसे लोगों के लिए बड़ी खबर है..केंद्र सरकार ने मजदूरों को लाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की इजाजत दे दी है..प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में इस बारे में फैसला हुआ..इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने काफी देर तक चर्चा करने के बाद ये निर्मण लिया..

 रेल मंत्रालय ने अपने सभी जोन्‍स के लिए निर्देश जारी किए हैं। उनसे कहा गया है कि वो राज्‍यों से उनकी डिमांड का पता करें। कहां से कितने मजदूरों को लाना है..राज्य सरकार बताएगी रेलवे उस रूट के लिए ट्रेन चला देगा..उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश ने महाराष्‍ट्र से अपने वर्कर्स को लाने के लिए अनुमति दे दिया है। हालांकि बिहार ने अभी तक रजामंदी नहीं दी है।
लॉकडाउन शुरू होने के बाद से ही पैसेंजर्स के लिए ट्रेनें बंद थीं. बार-बार अखिलेश मजदूरों के लिए ट्रेन चलाने की डिमांड कर रहे थे..अखिलेश कई बार सरकार से मांग कर चुके थे कि अगर अमीरों को जहाज से लाया जा सकता है तो गरीब को ट्रेन से उनके घर क्यों नहीं पहुंचाया जा रहा है.. डिमांड हो रही थी कि प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेनें खोल दी जाएं। झारखंड सरकार के अनुरोध पर एक स्‍पेशल ट्रेन तेलंगाना से झारखंड के लिए रवाना हो चुकी है..ये  स्पेशल ट्रेन तेलंगाना के लिंगमपल्ली में फंसे 1,200 प्रवासियों को झारखंड के हटिया तक ले जाने के लिए रवाना की गई..

Comments