LOCKDOWN 17 मई तक बढ़ा, इस बार चल पाएंगी बसें | LOCKDOWN3... BHARAT EK SOCH

बहुत बढ़ी खबर आ चुकी है लॉकडाउन 3 की घोषणा कर दी गई है..इसी घोषणा के साथ लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया गया है..जो लोग 3 मई का इंतजार कर रहे थे..उनको अब 17 मई तक घरों में ही रहना होगा..कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन को 2 सप्ताह के लिए यानी 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। देश में 40 दिनों का लॉकडाउन 3 मई को पूरा हो रहा था। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। हालांकि, इस बार ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में शर्तों के साथ कुछ छूट भी दी जाएगी। लेकिन सोशल डिस्टेंशिंग के नियम पहले की तरह जारी रहेंगे..

गृहमंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश को काफी लाभ हुआ है। लॉकडाउन को 4 मई से अगले 2 सप्ताह तक बढ़ाने की घोषणा की जाती है। रेड, ग्रीन और ऑरेन्ज जोन के लिए अलग-अलग गाइडलाइंस तैयार की गई है। ग्रीन और ऑरेन्ज जोन में काफी छूट भी दी गई है।
रेड जोन पूरी तरह से बंद रहेगा..ऑरेंज जोन में टैक्सी,कैब सेवा को अनुमति होगी..ड्राइवर के साथ एक यात्री ही सफर कर सकेगा..ग्रीन में जोन में शर्तों के साथ बसों पर 50 फीसदी सवारियां चलेंगी..
देश के 130 जिलों रेड जोन में शामिल किया गया है..284 जिलों को ऑरेंज जोन में रखा गया है...देश भर के 319 जिलों को ग्रीन जोन घोषित किया गया है

Comments