LOCKDOWN में घर से निकलने के नए नियम | NEW RULES FOR LOCKDOWN | BHARAT E...

लॉकडाउन में नए नियम आ चुके हैं..नए नियम और सख्त हो गए हैं..सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक वाहनों पर पूर्ण प्रतिबंध हो गया है...सिर्फ सरकारी कर्मचारियों और पास धारकों को ही तय समय के भीतर आने जाने में छूट मिलेगी..पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, जिला प्रशासन, बिजली विभाग के कर्मचारी ही घर से निकल सकेंगे.. मीडियाकर्मियों को भी इस आदेश से रियायत रहेगी..

लखनऊ में आधे बैंक बंद कर दिए गए हैं. बैंक के ग्राहकों को पास की दूसरी बैंक में काम निपटाने के लिए जाना होगा.. सरकारी और गैर सरकारी बैंककर्मियों को अपना पास दिखाना होगा तभी वो घर से बाहर जा सकेंगे..नए आदेश में सीमित दुकानदारों को ही दुकान खोलने की अनुमति दी गई है..उन्हें सुबह साढ़े नौ बजे से पहले अपनी दुकान पर पहुंचना होगा,.. दुकानदारों को भी पास दिए गए हैं .. इसे गले मे लटकाना अथवा गाड़ी मेंचस्पा करना होगा ताकि दूर से ही देखा जा सके..
बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के नियम और सख्त कर दिए गए हैं.. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम और एसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि जिस भी इलाके में एक भी मरीज मिला उसे पूरी तरह से सील कर दें..किसी को भी घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दें.
यूपी पुलिस के मुताबिक जो भी इस नियम को फॉलो नहीं करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी.. बेरीकेटिंग तोडऩे, घर से निकलने पर एफआईआर दर्ज होगी। लखनऊ पुलिस के मुताबिक ऑफिस जाने वालो को भी साढ़े नौ बजे से पहले घर से ऑफिस के लिए निकलना होगा..पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के मुताबिक ड्यूटी पास वाले लोग भी बिना वजह घूमते पाए गए तो उन पर भी एफआईआर होगी..साथ ही ड्यूटी पास निरस्त कर दिया जाएगा..

Comments