LOCKDOWN में बहुत बड़ी खुशखबरी, 20 APRIL से ये सब खुल रहा है | BHARAT ...

LOCKDOWN के बीच बहुत बड़ी खुशखबरी  है..जैसे ही केंद्र सरकार की तरफ से लॉकडाउन में नए नियम कानून का लेटर आया..तब से नई उम्मीदें झलक उठी हैं..नए नियम कानूनों के मुताबिक 20 अप्रैल से ढाबे खुलेंगे..ट्रकों को आवाजाही शुरू हो जाएगी.. ग्रामीण इलाकों में औद्योगिक काम फैक्ट्रियां शुरू हो जाएँगी.. केबल टीवी, डीटीएच, टेलिफोन समेत आवश्यक सेवाओं का काम शुरू हो जाएगा..तमलब अगर आपकी छतरी खराब हो गई है..टेलीफोन का तार टूट गया है..तो बनने के लिए कर्मचारी आएगा..बिजली मैकेनिक, प्लंबर, कॉरपेंटर काम फिर से शुरू होगा..आपको अगर कुर्सी मेज कुछ बनवाना है लेना है तो आप 20 अप्रैल तक इंतजार कीजिए...इसके अलावा आवश्यक सेवाओं के लिए आने-जाने की इजाजत पहले से जारी रहेगी..और हां आपके आस पास अगर कोई क्लीनिक है या फिर कोई डॉक्टर छोटी मोटी डिस्पेंसरी चलाते हैं तो 20 अप्रैल से वो अपनी क्लीनिक खोल सकते हैं..हॉस्पिटल पहले से ही खुले हैं...20 तारीख के बाद से मीट की दुकानें भी खुलेंगे..सरकारी दफ्तर भी 20 के बाद से खुल जाएंगे..किसानों के लिए सभी मंडियां खुलेंगी. पेट्रोल पंप पहले से खुल हैं..कूरियर सेवाओं को काम फिर से शुरू होगी यानी अगर आपको फ्लिपकार्ट से या किसी वेबसाइट से कुछ सामान मंगाना है तो आप ऑर्डर कर सकते हैं..साथ ही खाने की होम डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी... गांवों में सड़क निर्माण का काम शुरू होगा.. कोयला खदानों में काम शुरू होगा.. खेती-किसानी से जुड़े काम शुरू होंगे..बीज, कीटनाशकों की सप्लाई शुरू होगी..कोल्ड स्टोरेज और वेयर हाउस की सर्विस शुरू

आईटी, चाय, दूध, कॉफी सेक्टर में काम शुरू होगा..फूड प्रोसेसिंग से जुड़ी कंपनियों में काम शुरू होगा..सरकारी दफ्तरों में एक तिहाई कर्मचारी ही आएंगे..ई-कॉमर्स कंपनियां काम कर सकेंगी..लॉकडाउन में ये सारी रियायतें 20 अप्रैल के बाद मिलेंगी लेकिन कुछ नियम कानून हैं उनका पालन करते हुए ये सारी सेवाएं दोबारा शुरू की जाएंगी..
3 मई तक यानी दोबारा जो 19 दिन का लॉकडाउन बढ़ाया गया है उसमें कुछ नए नियम शामिल किए गए हैं आपके लिए वो भी जानने जरूरी हैं वर्ना आप मुसीबत में पड़ सकते हैं..
अब से 3 मई तक मास्क पहनना जरूरी हो गया है
अब से सड़क पर थूकने पर जुर्माना लगाया जाएगा

Comments