कोरोना ने 12 हजार जानें बचाईं, हो गए हैरान... देखिए सच्ची खबर | BHARAT E...

कोरोना से अब तक भारत में 700 से ज्यादा लोग मर चुके हैं..लेकिन कोरोना ने ही भारत में 12 हजार लोगों की जान भी बचाई है..बिल्कुल रही सुन रहे हैं..700 लोगों को भारत में कोरोना ने मारा है 12 हजार की जान बचाई है..दरअसल कोरोना से हुआ लॉकडाउन लॉकडाउन से सड़कों पर हो गया सन्नाटा..इसका फायदा ये हुआ कि वाहनों के रोड पर न आने से सड़क हादसों में कमी आई है..इस वजह से 12 हजार से ज्यादा लोगों की जान बच गई है.. सेव लाइफ फाउंडेशन के मुताबिक इस दौरान सौ के करीब लोगों की सड़क हादसों में मौत हुई है..फिर भी 12 हजार की जान बची है..


सड़क परिवहन मंत्रालय के अनुसार, देशभर में औसतन रोज करीब 415 और हर महीने 12,450 लोगों की मौत सड़क हादसों में होती है. लेकिन लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर सिर्फ जरूरी समान ढो रहे वाहन ही चल रहे हैं.. सेव लाइफ फाउंडेशन के अनुसार एक महीने में देशभर में हुए सड़क हादसों में 117 लोगों की मौत हुई है, यानी एक महीने में 1% से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है..

ये आंकड़ा और भी कम होता, लेकिन कुछ राज्यों में लॉकडाउन की शुरुआत में घर लौट रहे प्रवासी मजदूर वाहनों की चपेट में आए थे..यहां वही आंकड़े लिए गए हैं जिन हादसों की पुलिस रिपोर्ट दर्ज है, उन्हीं को शामिल किया गया है..

Comments