AKHILESH की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार बनकर पहुंचा YOGI का गुप्तचर (LIU)



क्या आपने कभी सुना है कि किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकारी खुफिया एजेंसी के लोग पत्रकार बनकर पहुंचे हों..ऐसा चौकाने वाला खुलासा अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में  हुआ है जहां समाजवादी पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस थी..इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक एलआईयू का सिपाही वेश बदलकर पहुंचा था..ये खुलासा जब अखिलेश ने किया तो सब हैरान रह गए..अखिलेश ने कहा कि संवाददाता सम्मेलन में स्थानीय खुफिया इकाई यानी एलआईयू का कर्मी क्यों आया था. प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए सपा ने ट्वीट किया है कि राज्य सरकार को बताना चाहिए कि  संवाददाता सम्मेलन में एलआईयू का आदमी क्यों भेजा गया.



सपा नेताओं ने कहा कि  ये बहुत गंभीर मामला है कि संवाददाता सम्मेलन में एलआईयू का कर्मी बैठा था. ये दर्शाता है कि प्रदेश सरकार सपा और उसके नेतृत्व से भयभीत है. उन्होंने कहा कि, ‘हम सरकार से इस बारे में स्पष्टीकरण चाहते हैं. हमारी पार्टी जनहित के मुद्दे उठाने से पीछे नहीं हटेगी. चाहे जो खुफिया एजेंसी लगा दी जाए..



जिनको नहीं मालूम उनको बता दें कि एलआईयूपी एक खुफिया एजेंसी है जो खुफिया तौर पर वेश बदलकर आम लोगों के बीच घूमते हैं..एक तरह से ये गुप्तचर का काम भी करते हैं..और समय आने पर किसी को भी उठा लेने का भी अधिकार है..एलआईयू का पूरा मतलब लोकर इंटेलीजेंस यूनिट है जो राज्य सरकार के शीर्श सुरक्षा अधिकारी को रिपोर्ट करती है..एलआईयू राज्य की और आईबी भारत की खुफिया एजेंसी है..


Comments