शिवपाल के लिए बोले अखिलेश ऐसे हजारों चाचा हैं..स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम गायब



google image

गोरखपुर सदर सीट पर होने वाला उपचुनाव जीतना सपा के लिए साख का सवाल है.सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 5 या 6 मार्च को गोरखपुर में सभा करेंगे.. इसके लिए सपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी जारी कर दी है..इस सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लेकर सभी नेताओं का नाम शामिल है मगर शिवपाल यादव एक बार फिर से इस उप चुनाव में नजरंदाज कर दिए गये हैं...कन्नौज पहुँचने पर अखिलेश यादव ने भी कहा था कि नेताजी हमारे पिता मगर चाचा तो अनगिनत हैं..ऐसे में एक बार फिर से सपा में चल रही रार खुलकर सामने आ गयी है..
अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव के कांग्रेस में जाने के भी रास्ते बंद कर दिए हैं..खबरें आई थीं कि शिवपाल यादव अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं लेकिन फिलहाल शिवपाल कांग्रेस में नहीं जा रहे हैं..कांग्रेस कतई नहीं चाहती है कि शिवपाल यादव को शामिल करके समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से बने बनाए रिश्ते टूट जाएं..यूपी के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने भी शिवपाल के कांग्रेस में शामिल होने पर फिलहाल विराम लगाते हुए कहा कि अभी जो शामिल हुए हैं बस वहीं हैं...
राहुल गांधी अखिलेश यादव के साथ भविष्य की राजनीति का तानाबाना बुनना चाहते हैं ऐसे में शिवपाल को पार्टी में लाकर बात बिगाड़ने का जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। शिवपाल के आने से कांग्रेस को उन्हीं इलाकों में लाभ होगा जो समाजवादी पार्टी के गढ़ और परंपरागत मतदाता हैं। शिवपाल के समर्थकों के साथ आने पर सीधा असर समाजवादी पार्टी पर पड़ेगा। वहीं देश के अन्य विपक्षी दलों में इसका खराब मैसेज भी जाएगा..

Comments

Popular Posts