मक्कार पड़ोसी पाकिस्तान


पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय सीमा पर गोलीबारी की..पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया..एक बार फिर पाकिस्तान ने भारत के साथ धोखा किया...पाकिस्तान अपनी फितरत से बाज नहीं आया है..धोखे से किए गए हमले में सीमा की सुरक्षा कर रहा भारत मां का एक लाल शहीद हो गया...और तीन जवान जख्मी हैं..

 अभी कितने दिन हुए हैं दोनों देशों को हाथ मिलाए हुए...2 दिन पहले तक बातचीत सकारात्मक थी...शरीफ शॉल लेकर गए...सामने से साड़ी भिजवाई..और पीठ-पीछे कफन का इंतजाम कर दिया..धोखा पाकिस्तान की फितरत है..मक्कारी पड़ोसी देश के रगों में दौड़ रही है..



जनवरी 1949 को भारत पाकिस्तान के बीच सीजफायर समझौता हुआ था..लेकिन पाकिस्तान सीज फायर का मतलब नहीं समझता..सीज फायर समझौते की अहमियत पाकिस्तानी सेना की नजर में महज फाइलों में दबे हुए दस्तावेज की है..
 इतिहास बताता है कि पाकिस्तान ने भारत के साथ हमेशा धोखा किया है...पाकिस्तान कहता कुछ है और करता कुछ और है..समय आ गया है कि अब आंख से आंख मिलाकर बात की जाए..ईंट का जवाब कम से कम ईंट से ही दिया जाए...मोदी ने पाकिस्तान को चिट्ठी लिखी है..सेना प्रमुख से बात की है..और रक्षा मंत्री कल कश्मीर जाने वाले हैं..लेकिन बारूद की बारिश के बीच कूटनीतिक रास्ते नहीं फौलादी फैसलों का ब्रह्मास्त्र ही काम आएगा...

Comments

Popular Posts